AcharyaTV

"न्यूज़ कोने कोने से II आप भी लिखना आरंभ करें"

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की सीएसआर योजना के अन्तर्गत दिव्यांगजन निःशुल्क मोटराईज्ड ट्राईसाइकिल वितरण शिविर का हुआ आयोजन

देवरिया। जनपद के विकास भवन परिसर, देवरिया में पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की सीएसआर योजना के अन्तर्गत दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें देवरिया जिला के 80% व उससे अधिक के अस्थि बाधित 110 दिव्यांगजनों को एलिम्को द्वारा पूर्व चिन्हित लाभार्थियों को लगभग रूपये 51.65 लाख की लागत की 110 मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल वितरित की गई।

इस अवसर पर सदर सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है। मोटराइज्ड ट्राई साइकिल के माध्यम से दिव्यांगजनों को आवाजाही में सुविधा होगी और वे अपने कई आवश्यक कार्य सरलता पूर्वक कर लेंगे।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत जनपद के 110 दिव्यांगों का चयन करने के लिए पॉवर फाइनेंस कारपोरेशन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि विभिन्न कंपनियों के सीएसआर फंड द्वारा जनपद के अधिक से अधिक दिव्यांगजनों को मोटरॉइज्ड ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराई जा सके।


सीडीओ रवींद्र कुमार ने बताया कि दिव्यांगो के चिन्हीकरण / पंजीकरण के लिए एलिम्को द्वारा देवरिया के विकास भवन परिसर में दो दिवसीय परीक्षण शिविर आयोजित किये गये थे। इन परीक्षण शिविरों में 80% व उससे अधिक के अस्थि बाधित पूर्व चिन्हित दिव्यांगजनों को एलिम्को द्वारा निर्मित मोटराईज्ड ट्राईसाइकिल वितरित की गई। कुल 110 पूर्व चिन्हित लाभार्थियों को लगभग रूपये 51.65 लाख की लागत की 110 मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल वितरित की गई।

एम्लिको के उप प्रबंधक मृणाल कुमार ने दिव्यांगजनों को मोटेरॉइज्ड ट्राइसायकिल के संचालन एवं रखरखाव के विषय में जानकारी दी।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रवींद्र प्रताप मल्ल ,जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कृष्ण कान्त राय सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

आप अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दर्ज कर सकते हैं।