AcharyaTV

"न्यूज़ कोने कोने से II आप भी लिखना आरंभ करें"

पवन हंस बस सेवा लखनऊ से वाराणसी के बीच गुरुवार से होगी शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से वाराणसी के बीच पवन हंस बस सेवा गुरुवार से शुरू करने जा रहा है। इसके अलावा लखनऊ के चारों बस अड्डों पर यात्रियों की संख्या अब बढ़ने लगी है।
राजधानी लखनऊ में कोरोना के कम होते मामले और ठंड से राहत मिलते ही आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस अड्डे पर यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। यात्रियों की मांग के अनुसार परिवहन निगम प्रशासन अपनी एसी बसों की सेवाएं बहाल कर रहा है। इसी क्रम में आलमबाग बस टर्मिनल से वाराणसी वाया सुल्तानपुर के बीच एक और पवन हंस बस सेवा गुरुवार से शुरू की जाएगी।

यह बस आलमबाग बस टर्मिनल से रोजाना सुबह आठ बजे चलकर दोपहर करीब दो बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में वाराणसी से रोजाना दोपहर साढ़े तीन बजे रवाना होकर आलमबाग बस टर्मिनल रात साढ़े नौ बजे पहुंचेगी। दोनों बस स्टापेज के बीच 315 किलोमीटर की दूरी होगी। इसके लिए यात्रियों को 790 रुपये किराया देना होगा।
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बुधवार को बताया कि एक सप्ताह से लखनऊ में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। इसको देखते हुए दिल्ली और पंजाब के लिए रात्रिकालीन बस सेवाओं को बहाल किया गया है। यात्री सीटों की बुकिंग बस अड्डे पर बने टिकट काउंटरों से करा सकते हैं।

आप अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दर्ज कर सकते हैं।