AcharyaTV

"न्यूज़ कोने कोने से II आप भी लिखना आरंभ करें"

WTC Final के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार से न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। न्यूजीलैंड की टीम ने भी डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के लिए मंगलवार को ही अपनी टीम का ऐलान किया है। जडेजा और अश्विन टीम में शामिल , बीसीसीआई मंगलवार को ट्विटर पर टीम की घोषणा की। बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को रखा है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है।

5 गेंदबाजों को मिली जगह
तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है जबकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं।

Team India announced their 15 member squad

HIGHLIGHTS

  • डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • न्यूजीलैंड ने भी WTC फाइनल के लिए टीम का एलान किया
  • WTC का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा

भारत (Team India) ने शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल (World Test Championship 2021 final) के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. न्यूजीलैंड की टीम ने भी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मंगलवार को ही अपनी टीम का ऐलान किया है. बीसीसीआई मंगलवार को ट्विटर पर टीम की घोषणा की. बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को रखा है. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है.

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है जबकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं.

डबल्यूटीसी फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्चिन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

बता दें कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाना है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है. यदि भारतीय टीम फाइनल को जीतने में सफल रहती है तो वह विराट की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम करेगी. 15 सदस्यीय इस टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया है, जबकि मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को टीम में शामिल किया गया है. तेज गेंदबाजी मोहम्मद सिराज भी इस टीम का हिस्सा हैं.

न्यूजीलैंड ने भी मंगलवार को ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 सद्स्यीय टीम का एलान किया है. कीवी चयनकर्ताओं द्वारा घोषित इस टीम में नियमित कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है. बीमार होने की वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से परेशान थे. उनको भी टीम में शामिल किया गया है. केन और वाटलिंग के अलावे टिम साउथी और धांसू ऑलराउंडर कॉलिन डि ग्रैंडहोम की भी वापसी हुई है

आप अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दर्ज कर सकते हैं।