AcharyaTV

"न्यूज़ कोने कोने से II आप भी लिखना आरंभ करें"

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा,श्रीलंका दौरा के कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई।

भारत श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी है।शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है,वहीं भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।श्रीलंका में टीम इंडिया 3 वनडे और 3 T20 मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि एक अन्य भारतीय टीम अभी इंग्लैंड दौरे पर है इसलिए इस टीम में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है।

नए चेहरों की बात की जाए, तो कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, देवदत्त पडीक्क्ल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा जैसे खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। एक और अहम बात यह भी रही कि इस टीम में श्रेयस अय्यर और टी नटराजन का नाम शामिल नहीं है। इसका मतलब यही हुआ कि दोनों खिलाड़ी फिट नहीं हैं।

भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन(विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार(उपकप्तान), नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा जुलाई में होगा और सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी और सभी मैच कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। कोरोना वायरस को देखते हुए एक ही स्टेडियम में मैच आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। भारत के खिलाफ खेलने से पहले श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड दौरा करके आएगी।

भारतीय टेस्ट टीम फिलहाल श्रीलंका में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है। ऐसे में एक दूसरी टीम को श्रीलंका दौरे पर भेजने का निर्णय लिया गया। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि श्रेयस कप्तान हो सकते हैं लेकिन फिट नहीं होने के कारण उन्हें शामिल नहीं किया गया। कप्तान के रूप में वह पहली पसंद थे।

आप अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दर्ज कर सकते हैं।